Friday, July 27, 2007

Campus

वो कॉलेज की बातें
याद आती हैं मुझे
वोह कैंपस की बातें
याद आती है मुझे
वोह ह्यारीस की शामें
चाय समोसे के संग
वोह एगिस की रातें
जहाँ बैठते थे हम सभी यार
गपशप करते थे घंटे तीन चार
वोह हीज्ली का पुल
जहाँ बैठ कर खाते थे चोप और पीते थे चाय
और देखते थे गुज़रती हुई रेल गाडी को
वोह सेंट्रल लाय्ब्ररी
जहाँ जाते थे पड़ने
और देखते थे लड़कियों को
वोह क्लासेस के बीच
कैंटीन जाना और चाय पीना
वोह ज़िंदगी जहाँ कोई चीन्ता ना थी
वोह शामें और वोह रातें
ना कभी भूल सकूंगा मैं
और वोह यार जिनके साथ
बीताये मैंने चार साल
अभी मुझसे हैं दूर
वोह चार साल मेरे
जिन्दगी के हसीं पल
कभी आये और कही चले गए

-- Sastry
Written sometime in 1999 I guess. Just after graduating and spending time in a small place alone far away from friends.

P.S: There are some inherent bugs in the hindi transliteration. Bug is evident with i kaar.

No comments: